उत्तराखंड आईटीआई प्रवेश 2024

उत्तराखंड आईटीआई प्रवेश 2024: एक नई दिशा, एक नया सफर


उत्तराखंड के युवाओं के लिए आईटीआई प्रवेश 2024 (Uttarakhand ITI Admission 2024) की प्रक्रिया 7 जून 2024 में शुरू हो चुकी है। यह एक सुनहरा अवसर है जो आपको तकनीकी शिक्षा की ओर अग्रसर करेगा और आपके करियर को एक नई उड़ान देगा।


Uttarakhand ITI Admission 2024

आनलाईन आवेदन करने की अन्तिम तिथि - 07-07-2024


प्रवेश प्रक्रिया की मुख्य बातें:

प्रवेश प्रक्रिया की शुरुआत: जून 2024 के पहले सप्ताह
पात्रता मानदंड: न्यूनतम आयु 14 वर्ष, कक्षा 8 या 10 की परीक्षा पास
आवेदन मोड: ऑनलाइन
मेरिट लिस्ट: अंतिम योग्यता परीक्षा के अंकों के आधार पर

प्रवेश हेतु अनिवार्य शैक्षिक योग्‍यता

ऐसे अभ्‍यर्थी जिन्‍होंने व्‍यवसाय की निर्धारित शैक्षिक अर्हकारी परीक्षा उत्‍तराखण्‍ड में स्थित मान्‍यता प्राप्‍त शिक्षण संस्‍थान से उर्त्‍तीण की हो। या
ऐसे अभ्‍यर्थी जिन्‍होंने व्‍यवसाय की निर्धारित शैक्षिक अर्हकारी परीक्षा उत्‍तराखण्‍ड से बाहर किसी अन्‍य राज्‍य से उत्‍तीर्ण की हो किन्‍तु उत्‍तराखण्‍ड के स्‍थायी निवासी हो।

आईटीआई क्यों चुनें?

आईटीआई आपको व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान करती है जो आपको विशिष्ट ट्रेडों में दक्ष बनाती है। यह आपको नौकरी के लिए तैयार करती है और आपके कौशल को बढ़ाती है।

आवेदन कैसे करें?

आवेदन करने के लिए, उत्तराखंड तकनीकी शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं और आवेदन पत्र भरें। आवेदन शुल्क जमा करने के बाद, आपका आवेदन पूरा हो जाएगा।

आगे की प्रक्रिया:

मेरिट लिस्ट के आधार पर चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न आईटीआई ट्रेडों में एडमिशन दिया जाएगा। काउंसलिंग के बाद, आपको आपके चुने हुए ट्रेड में एडमिशन मिल जाएगा।

उत्तराखंड आईटीआई प्रवेश 2024 आपके सपनों को साकार करने का एक जरिया है। इस अवसर को हाथ से न जाने दें और अपने करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad